Search
Close this search box.

भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने भारत निर्वाचन आयोग पर उठाया सवाल, कहां आयोग आचार संहिता का पालन करने एवं कराने में विफल।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: एके बिन्दुसार (चीफ एडिटर -BMF NEWS NETWORK)

नई दिल्ली। भारतीय मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली स्थित बंगाली कालोनी महावीर इंक्लेव दिल्ली राष्ट्रीय कार्यालय से जारी बयान में भारतीय मीडिया फाउंडेशन, भारतीय मतदाता महासभा एवं अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महा मोर्चा के संस्थापक एके बिंदुसार ने भारत निर्वाचन आयोग के समक्ष उठाया जोरदार सवाल।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग आचार संहिता का पालन करने एवं कराने में विफल रही हैं। ऐसे में देश की जनता का मौलिक अधिकार एवं देश के संविधान की रक्षा के प्रति उत्तरदाई भी है।
उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर अब तक केंद्र में सरकार बनाने वाली राजनैतिक पार्टी/दलों पर पार्टी के संकल्प पत्र एवं घोषणा पत्र के अनुरूप सरकार न चलाएं जाने पर चुनाव आचार संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कराएं एवं उन राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ने व लड़ाने पर रोक लगाएं।
उन्होंने ने कहा कि संविधान विशेषज्ञों से परामर्श करें भारत निर्वाचन आयोग।
उन्होंने कहा कि जहां-जहां चुनाव हों गया है वहां वहां पर उन राजनीतिक दलों को मिलें वोट को नोटा का वोट माना जाएं।
उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रीय दलों को एवं नये गठित दलों को एकजुट होकर यह आवाज उठाना चाहिए।
उन्होंने पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी पत्रकार बंधु अपने समाचार पत्र एवं न्यूज़ चैनल में इस बात को जोरदार तरीके से उठाने का कार्य करें देश की जनता के साथ छलावा हुआ है और इसी जनता के बीच के एक सदस्य हम और आप भी हैं अगर आपने अपनी पत्रकारिता से जनता की आवाज को बुलंद नहीं किया व संविधान की रक्षा के लिए अपने कलम को नहीं चलाया तो निश्चित रूप से आने वाला इतिहास हमें और आपको गाली देगा।

Leave a Comment

और पढ़ें