Search
Close this search box.

डीएम ने की सेक्टर पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

अविनाश रंजन की रिपोर्ट

चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अलर्ट मोड में रहे पदाधिकारी
……………………….
अन्य ड्यूटी के साथ वीटीआर बढ़ाने में भी सक्रिय भूमिका निभाएं
……………………………
हाजीपुर, 8 मई , 2024

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी वैशाली श्री यशपाल मीणा ने कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया में सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्हें एक एक गतिविधियाें पर पैनी नजर रखनी है। वीटीआर बढ़ाने के प्रयास के साथ उन्हें यह भी देखना है कि चुनाव बिलकुल भयमुक्त माहौल में और सुचारू ढंग से पूर्ण हो। वे 6 और 7 मई, 2024 को पूरे जिला में संपन्न हुए चुनावी महा पाठशाला के बाद आज सेक्टर पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभा कक्ष में छठी बैठक कर रहे थे।
महा चुनाव पाठशाला में उपस्थिति, वोटर पर्ची के वितरण आदि बिंदुओं पर समीक्षा हुई। एक एक सेक्टर से फीडबैक लिया गया।
उप विकास आयुक्त द्वारा बताया गया कि चुनाव पाठशाला में करीब 65 प्रतिशत वोटर्स टर्न अप हुए। जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि बाकी बचे दिनों में पूरा प्रयास कर सभी वोटर्स को वोट करने के लिए मोटिवेट करें।
सभी बीएलओ, जीविका दीदी, सेविका टीम बनाकर मतदाताओं को बूथ पर लाने हेतु बूथ पर दी जा रही सुविधाओं का विस्तार से चर्चा करें। मतदाताओं से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर मतदाता पर्ची का वितरण करें। वोटर आई कार्ड नहीं रहने की स्थिति में 12 वैकल्पिक पहचान पत्र के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए। सभी सेक्टर पदाधिकारी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम सुविधाओं की जांच स्वयं जाकर कर लें ताकि वह ससमय तैयार हो जाए। उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान 13 मई को होना है। वहां की तैयारी की समीक्षा ठीक ढंग से कर ली जाए। यदि कहीं कोई कमी है तो उसे अविलंब दूर करवा दिया जाए।
बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी, अपर समाहर्ता आपदा, उप विकास आयुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर , जिला पंचायती राज पदाधिकारी, ए आरओ, उप निदेशक, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें