Search
Close this search box.

मतदाता जागरूकता रैली का सतबहनी में हुआ आयोजन, “सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो ” के लगे नारे

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: शकीर अख़्तर (सोनभद्र)

बभनी (सोनभद्र) मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विकास खण्ड बभनी के सतबहनी गांव में गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री प्रेमशंकर राम ने हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया। रैली कम्पोजिट विद्यालय बरवाटोला (सतबहनी) से आरम्भ हुई जो पूरे गांव में मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। रैली में मतदाताओं से स्वतंत्र रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को नारों के माध्यम से जागरूक किया गया।

देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा

oplus_2

देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो। जैसे नारे लगाए गए। शत प्रतिशत मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर आने के लिए लोगो से बढ़- चढ़ कर मतदान करने के लिए जागरूक किया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री प्रेमशंकर राम ने जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं अभिभावकों , ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही मतदाताओं को जागरूक रहने और 1 जून 2024 को सातवें चरण के वोटिंग में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपना योगदान देने और अपने गांव, अपने क्षेत्र तथा अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान करने हेतु मतदान केन्द्र तक लाने के लिए प्रेरित किया, ताकि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने में वंचित न रह जाए। उन्होंने कहा कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। मतदान भविष्य का विधाता होता है। युवा मतदाताओं को, युवा पीढ़ियों को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए। मतदान से अपने योग्य उम्मीदवार को चयनित करें । उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार मतदाता ही सभी में जागरूकता ला सकता है। हमें वोट डालने का अधिकार है इसका हमें उपयोग करना चाहिए। मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना भी हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है जिससे लोकतंत्र को और मजबूत बनाया जा सके।
इस दौरान एआरपी जगरनाथ, पुष्पेन्द्र कुमार विमल, वरिष्ठ शिक्षक विनोद कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ, के.के. सिंह, प्रमोद कुमार, मोहम्मद अनिश, शबनम खातून, अनिल कुमार, देवेन्द्र कुमार, बालकिशुन, शकीर अख़्तर, राजू, सुग्रीव, दुर्गा प्रसाद, धीर सिंह, राजेंद्र, रमेश जवाहिर, राजाराम, बघोलन, बालगोविंद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें