Search
Close this search box.

सजक प्रीमियर क्रिकेट फाइनल लीग 2024 का आयोजन किया गया – संसार जनकल्याण एक किरण फाउंडेशन।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: अजीत कुशवाहा (रेणुकूट, सोनभद्र)

दिनांक 6 अप्रैल 2024 को आई पी एक्सटेंशन पार्क नई दिल्ली में संसार जनकल्याण एक किरण (सजक) फाऊंडेशन एवं आत्मनिर्भर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सजक प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में संस्थापक अध्यक्ष जितेंद्र कुशवाहा सम्मिलित हुए।
फाइनल मैच गौरव रावत वर्सेस प्रवीण कुमार के बीच में क्रिकेट खेला गया जिसमें प्रवीण कुमार के टीम पहले ओवर में ही ललित कुमार विकेट खो दिया जिसके वजह से पूरी टीम 20 ओवर में 83 रन बनाकर सिमट गई ।
लक्ष्य को हासिल करने के लिए गौरव रावत की टीम 8 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त किया। मैन ऑफ़ द मैच और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अशोक रावत को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार दिनेश सिंह रावत को दिया गया ।
सभी खिलाड़ियों को सजक फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष जितेंद्र कुशवाहा ने ट्राफी देकर सम्मानित किया और जीत की हार्दिक बधाई दिया।
जितेन्द्र कुशवाहा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी खेलों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है जिससे बच्चों में खेल के प्रति रुचि जागरूक हो सके, आज का परिवेश में मोबाइल युग होने के कारण हमारे बच्चों में आउटडोर खेलों के बजाय मोबाइल गेमिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं । अपने बच्चों को मोबाइल गेमिंग से दूर रखने की जरूरत है। आउटडोर खेलों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

Leave a Comment

और पढ़ें