Search
Close this search box.

पटियाली नगर पंचायत मे झोला छाप डॉक्टरो की बाढ़

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

कासगंज। पटियाली नगर पंचायत मे झोला छाप डॉक्टरो की बाढ़ सी आ गई, हमारे अख़बार की टीम ने ज़ब नगर पंचायत का दौरा किया तो मालूम पड़ा कि तमाम झोलाछाप डॉक्टर नगर मे गरीबो की जान के दुश्मन बने बैठे हैं। भले ही सर्दी जुखाम हुआ हो मरीज को तुरंत बोतल चढ़ा देते हैं आज भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला ज़ब हमारे अख़बार की टीम नगर भृमण पर थी तभी पटियाली मे अलीगंज रोड पर झोलाछाप बिनोद कुमार नामक व्यक्ति अपने आप को डॉक्टर बता रहा था ज़ब हमारे संबाद दाता ने डॉक्टर से डिग्री के बारे मे पूछा तो बगलें झाकने लगा, और कहने लगा यहाँ तो ऐसे कई डॉक्टर हैं जो अपनी प्रक्टिस वर्षो से कर रहे हैं। तब रिपोर्टर ने पूछा आप किस आधार पर लोगो का इलाज कर रहे हो आपने कहीं किसी स्वास्थ्य विभाग मे अपने क्लिनिक का रजिo कराया या फिर लोगो को दवाइयों की जगह बीमारियों बाँट रहे हो कैसे कर लेते हो इलाज, तब तथाकथित डॉक्टर बिनोद ने बताया आज हम तीन चार साल से अपनी प्रक्टिस बदस्तूर जारी किये हुए हैं भगवान भरोसे व कुछ अब तक आया तजुर्बा के आधार पर लोगो का इलाज कर रहे हैं।

फिर हमारे रिपोर्टर ने कहा आपको स्वास्थ्य विभाग का कतई डर या भय नहीं है जो आपकी इसी प्रक्टिस के आधार पर आपको जेल करा सकती है, तो उसने तपाक से जबाब दिया उस विभाग के बाबू व हमारे शुभ चिंतक कुछ मिडिया कर्मी भी हैं जिसका नाम खिल्लू बताया और कहा खिल्लू ज़ब तक हमें सपोट करते हैं है किसी माई के लाल मे दम जो हमारे क्लिनिक पर छापा डाल सके, इन लोगो को नियमित रुप से पैसे देते हैं उसी आधार पर हमें कोई नहीं छेड़ता।

हमारे अख़बार के सूत्र कहते हैं ऐसे झोलाछाप डॉक्टरो को स्थानीय लोग व स्वास्थ्य विभाग के लोगो की मेहरबानी से लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की पूरी छूट स्वास्थ्य विभाग ने दें रखी है। हमारा मानना है जबतक स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तर के अधिकारी जिनमे सीएमओ जैसे लोग संबंधित झोलाछाप डॉक्टरो के विरुद्ध कारवाही नहीं करेंगे तबतक ऐसे ही झोलाछाप डॉक्टर लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते रहेंगे। इन झोलाछापो के विरुद्ध कारवाही कर लोगो के जीवन को असमय काल के गाल मे बचाने का काम CMO कासगंज को समय रहते करनी होंगी जिससे मासूमों की जान बचाई जा सके।

Leave a Comment

और पढ़ें