Search
Close this search box.

12 गैस सिलिंडर फटने से दहला सोरों रिफिलिंग के कारण हुआ हादसा, कस्बे मे होती है अवैध रिफिलिंग

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

एटा। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस रोड पर मंगलवार शाम पांच बजे गैस रिफिलिंग की अवैध दुकान में घरेलू गैस सिलिंडर में आग लग गई। दुकानदार ने आग बुझाने का प्रयास किया। इसकी दौरान वहां एक-एक कर बड़े और छोटे मिलाकर 12 सिलिंडर फट गए। इसके बाद दुकानदार मौके से फरार हो गया। की सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने से देखा कि दुकान में सिलेंडर लगातार च्चों फट रहे हैं। दुकान के आसपास के लगा मकानों को खाली कराया। तीन गाड़ियों की मदद से दो घंटे में आग भी पर काबू पा लिया गया। दुकान पूरी तरह जल गई है। अच्छी बात रही रहा कि घटना में कोई भी न तो जनहानि हुई और न ही कोई घायल हुआ। को गेस्ट हाउस रोड पर पूरनदास का नोल मकान है। मकान में एक दुकान भी किन है। पिछले दो वर्ष से मोहल्ला वाने दहलान के सुनील गुप्ता इस दुकान होने में गैस चूल्हे की मरम्मत और कि रिफिलिंग का कार्य करते हैं। दुकान कई में सात घरेलू गैस सिलिंडर, आठ छोटे सिलिंडर और अन्य सामान रखा और था। मंगलवार शाम पांच बजे ये देन दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान गैस में में आग लगने लगी। जब तक वह कुछ के समझ पाते आग ने दुकान में रखे को समान में आग लगने लगी। उन्होंने
अवैध रूप से गैस रीफिलिंग की दुकान में शाम को लगी आग बुझाने का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो पाए। इस पर उन्होंने कुछ भरे सिलिंडर को बाहर फेंकने का प्रयास भी किया। एक ही सिलिंडर फेंक पाए थे कि आग विकराल हो गई। इसी बीच गैस से भरा एक सिलिंडर फट गया। इसके बाद उनकी हिम्मत नहीं हुई और वह वहां से भाग गए। आसपास बने मकान के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो वह दहशत में आ गए। सूचना पर पुलिस और अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंच गई।
अग्निशमन कर्मचारियों के सामने ही एक के बाद एक सिलिंडर फटने लगे। इस पर उन्होंने दुकान के आसपास के घरों को खाली करा लिया। साथ ही वहां से गुजर रहे बाइपास को भी रोक दिया। अग्निशमन दल ने आग को बुझाने का कार्य शुरू किया। उनके सामने परेशानी थी कि दुकान में रखे गैस सिलेंडर फट रहे थे। साहस दिखाते हुए कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके तिवारी ने बताया कि दुकान पर अवैध रूप से गैस रीफिलिंग का काम हो रहा था। दुकान में स सात घरेलू गैस सिलिंडर और आठ छोटे सिलिंडर रखे थे। इनमें से छह बड़े सिलिंडर और छह छोटे सिलिंडर फट गए। दुकान में रखा अन्य सामान भी जल गया है।

Leave a Comment

और पढ़ें