Search
Close this search box.

तेज रफ्तार रोडवेज बस ने श्रद्धालुओं के वाहन में मारी टक्कर, किशोरी की मौत

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा

  • भोगपुर और मां चामुण्डा देवी के दर्शन कर लौट रहे थे सभी श्रद्धालु 

मोहनपुरा ( कासगंज ) कस्बा मोहनपुरा में राधा स्वामी सत्संग व्यास के सामने शुक्रवार दोपहर तेज गति से आ रही रोडवेज बस ने टैंपो में जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में कांतौर निवासी 17 वर्षीय किशोरी रिंकी पुत्री अतर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में टैंपो में सवार कांतौर निवासी अन्य 8 श्रद्धालु भी घायल हुए हैं जिन्हें उपचार हेतु कासगंज भिजवाया गया। गुस्साए ग्रामीणों ने कासगंज सिकंदराराऊ मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। परिजन आवश्यक कार्यवाही और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। कई घंटों बाद कासगंज कोतवाल लोकेश भाटी के समझाने एवं आश्वासन के उपरांत मार्ग पर यातायात सुचारू हो सका। आनन फानन में शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नोएडा डिपो की बस संख्या UP78FN4757 कासगंज से सवारी भरकर सिकंदराराऊ की तरफ काफी तेज रफ्तार से जा रही थी। श्रद्धालुओं से भरा टेंपो राधास्वामी सत्संग व्यास के सामने बने कांतौर गांव के गेट की ओर मुड़ रहा था। टैंपो ने हाथ देकर मुड़ने हेतु इशारा भी किया, किंतु रोडवेज चालक ने अनदेखी और लापरवाही करते हुए टेंपों में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही सभी श्रद्धालु छिटकर इधर उधर गिरकर घायल हो गए और रिंकी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा होते ही सड़क से गुजर रहे अन्य राहगीर एवं ग्रामीण मौके पर दौड़े। गंभीर घायलों को तुरंत निजी साधनों से अस्पताल पहुंचाया एवं अन्य घायल एंबुलेंस द्वारा अस्पताल ले जाए गए।
वहीं टक्कर मारकर रोडवेज चालक बस को और तेज गति से भगा ले गया, जिसे एक अन्य ग्रामीण नीरज और मोहनपुरा चौकी द्वारा सूचना पाकर जनपद हाथरस पुलिस द्वारा आगे पकड़ लिया गया। चालक एवं बस को अगसौली चौकी पर कब्जे में ले लिया, तब तक गुस्साए लोगों ने चालक की पिटाई कर दी।
===========
ये लोग हुए घायल

– दीक्षा कुमारी पुत्री राजा बाबू उम्र 12 वर्ष
– अनीता पत्नी राजा बाबू उम्र 36 वर्ष
– कान्हा पुत्र राजा बाबू उम्र 6 वर्ष
– वंशू पुत्र राजा बाबू उम्र 12 वर्ष
– मीरा देवी पत्नी अतर सिंह उम्र 55 वर्ष
– मौहर श्री पत्नी बिहारी लाल उम्र 65 वर्ष
– अनुष्का पुत्री शिशुपाल उम्र 10 वर्ष
– धौनी पुत्र राम भरोसे उम्र 12 वर्ष
– शालिनी सिंह पुत्री ब्रजेश उम्र 15 वर्ष
– अनीता पत्नी ब्रजेश उम्र 45 वर्ष
– निहारिका पुत्री ब्रजेश उम्र 7 वर्ष
– ऑटो चालक बेनाम निवासी छौंकरा

Leave a Comment

और पढ़ें