Search
Close this search box.

डीएम ने किया सड़क सुरक्षा पखवाड़े का शुभारंभ,जागरूकता रथ को दिखाई हरीझंडी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: दिलीप सिंह राणा (संपादक)

लखीमपुर खीरी 02 अक्टूबर। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने तथा आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से 02 से 16 अक्टूबर के मध्य सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा। इसी कड़ी में बुधवार को पखवाड़े के प्रथम दिवस महात्मा गाँधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती पर सड़क सुरक्षा पखवाड़े का शुभारम्भ कलेक्ट्रेट में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने 11 सड़क जागरूकता रथ (प्रचार वाहनों) को हरी झण्डी दिखाकर किया।

डीएम ने आमजन से अपील की है कि यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करने तथा छोटी-मोटी सावधानियां बरतने से हम स्वयं के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। वाहनों का संचालन करते समय अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करें।

तेज गति से वाहन न चलाएं, किसी प्रकार के स्टंट करने से बचें तथा यातायात संकेतांकों का स्वयं पालन करें। इसके साथ ही दूसरे लोगों को भी यातायात नियमों के बारे में जागरूक करें।

उक्त शुभारम्भ समारोह में एडीएम संजय कुमार सिंह एवं एसडीएम सदर अश्वनी कुमार एवं एसडीएम रेनू मिश्रा, रत्नाकर मिश्रा एवं एआरटीओ (प्रशासन/प्रवर्तन)अखिलेश कुमार द्विवेदी, पीटीओ कौशलेन्द्र प्रताप यादव, सीएमओ डा संतोष गुप्ता, एबीएसए, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी एवं डीएसओ अंजनी कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। उद्घाटन के पश्चात परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा समारोह में मौजूद आम जनमानस को सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गयी तथा मौजूद जन-मानस को सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलायी गयी।

उक्त के अतिरिक्त परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों द्वारा “सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, जिम्मेदार बने, सुरक्षित रहें” के दृष्टिगत लगभग 300 से अधिक लोगों को जागरूक किया गया कि सड़क पर पैदल एवं वाहन से चलते समय क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए ? की जानकारी उपलब्ध करायी गयी। इसके अलावा सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जनमानस में पेम्फलेट्स व स्टीकर्स वितरित किए।

Leave a Comment

और पढ़ें