Search
Close this search box.

गंगा स्वच्छता पर चित्रकला प्रतियोगिता में शारदा प्रथम।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा

एटा : प्रिंटिस कन्या इंटर कॉलेज में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत गंगा और उसकी सहायक नदियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला गंगा समिति एटा द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूली छात्राओं द्वारा चार्ट पेपर पर गंगा को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए कई तरह की जन संदेश पेंटिंग बनाई गई। जहां छात्राओं ने पेंटिंग के माध्यम से पर्यावरण खतरे से भी जागरूक करने का प्रयास किया। गंगा स्वच्छता शपथ भी ली गयी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुष्पेंद्र लोधी ब्लॉक प्रमुख शीतलपुर ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से हमें लोगो के बीच जन जागरुकता के भाव को बढ़ाने की आवश्यकता है। गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने में आम लोगों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। हमें खुद जागरूक होकर लोगों को इस मुहिम में भाग लेने के लिए अभिप्रेरित करना होगा।

नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी आर्यन गौड़ ने बताया कि हम सभी अपने स्तर से पांच लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें, गंगा के प्रति भाव हम सबको बढ़ाना होगा और लोगों को गंगा स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए आग्रह करना होगा।

चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शारदा, द्वितीय लायबा, तृतीय स्थान सृष्टि ने प्राप्त किया। अन्य छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम में वन दरोगा अमरीश, बृजेश कुमार, प्रधानाचार्य अर्चना चरन, सपना सैमुएल, मधु राजपूत, विपिन प्रकाश, शिव नारायण आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें