Search
Close this search box.

भाजपा के चुनावी घोषणा के अनुसार वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रुपए तक के फ्री इलाज हेतु परिपत्र जारी किया जाय- सेवा सिंह।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

हिन्दी, धनबाद – भाजपा के चुनावी घोषणा के अनुसार वरिष्ठ नागरिकों (70 वर्ष) को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपए तक के फ्री इलाज हेतु परिपत्र जारी किया जाय।

लोकसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा घोषणा की गई थी की 70 वर्ष होने पर वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के बराबर 5 लाख रुपए का फ्री इलाज की सुविधा दी जायेगी।

सरकार भी बन गई, कार्य भी हो रहा है लेकिन अभी तक उक्त घोषणा को लागू करने का परिपत्र जारी नहीं किया गया। उक्त आशय की जानकारी सेवा सिंह ने देते हुए इसे शीघ्र लागू करने का आग्रह किया हैं। उन्होंने कहा हमे उम्मीद है की यह वादा झूठा नहीं होगा , क्योंकि वर्ष 2013 में भाजपा ‌द्वारा , ई पी एस 95 पेंशन में बढ़ोतरी कर भगत सिंह कोश्यारी कमेटी के प्रस्ताव के अनुसार 3 हजार रुपए एवं महंगाई भत्ता देने की घोषणा की गई थी । परंतु केंद्र में सरकार बनाने के बाद भाजपा ने वादा नहीं निभाया।

कहावत है की दूध का जला मट्टा भी फूंक फूंक कर पीता है। इसलिए वरिष्ठ नागरिकों को तब तक विश्वास नहीं होगा जब तक 70 वर्ष की आयु पूरी करने वाले बुजुर्गो को 5 लाख रूपए तक के फ्री इलाज के लिए परिपत्र जारी नहीं कर दिया जाता है।

वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे भाड़ा में मिलने वाली रियायत तो खत्म कर ही दिया गया है। इस पर भी विचार किया जाना चाहिए।

Leave a Comment

और पढ़ें