Search
Close this search box.

आदिवासी छात्रा को न्याय दिलाने के लिए आगे आए एससी ,एसटी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह गोंड मृतिका पीड़ित के परिजनों से मुलाकात

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सत्यदेव पांडे ( ब्यूरो चीफ- सोनभद्र )

  • दुख की घड़ी में शोक संवेदना व्यक्त कर पूर्ण सहयोग देना का दिया आश्वान 
  •  महीनो लंबे इलाज के दौरान छात्रा चांदनी आसमान के घने बादल में छुप गई

दुद्धी सोनभद्र। दुष्कर्म की पीड़िता छात्रा महीनो लंबे इलाज के दौरान 13 अगस्त को जिंदगी की जंग से हार गई। उसकी मौत हो गई । बता दे कि नाबालिक छात्रा के साथ उसी के अनुदेशक शिक्षक के द्वारा बीते वर्ष दुष्कर्म के बाद हालत खराब कर दी । इलाज के दौरान पीड़िता के दिए गए बयान और परिजनो के लिखित तहरीर पर छात्रा के विद्यालय के ही (आरोपी) खेलकूद शारीरिक अनुदेशक शिक्षक विशंभर कुमार पुत्र जगदीश राम 33 वर्ष निवासी बलिया के विरुद्ध दुद्धी कोतवाली पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसके बाद अभियुक्त फरार चल रहा था।

पीड़िता के मौत होने के बाद दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया। वही जब मीडिया में खबर प्रकाशित होने के उपरांत आदिवासी नेता श्रवण सिंह

गोंड ने दुष्कर्म पीड़िता आदिवासी छात्रा की मौत होने के हृदय विदारक घटना को संज्ञान लेते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने हेतु शासन व प्रशासन को अवगत कराया, तब जाकर कच्छप गति से हो रही कार्रवाई में तेजी लाई गई ।

श्री सिंह ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सोनभद्र से मुलाकात किया और दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक को तत्काल गिरफ्तार करने की बात कही,जिसके उपरांत आज मंगलवार की सुबह भाजपा कार्यकर्ताओं के संग पीड़ित परिवार के घर पर पहुंचकर मुलाकात किया एवम उनके दुख में शरीख होकर मृतक आदिवासी समाज की बेटी के लिए गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रख मृत आत्मा के शांति के लिए कामना कर श्रद्धांजलि दिया । परिजनों को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन देते हुए ,दुद्धी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को फोन लगाकर घटना कारित करने वाले शिक्षक के गिरफ्तारी को लेकर जानकारी ली , तो प्रभारी निरीक्षक द्वारा जानकारी दी गई । कि आज उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजा जाएगा। आदिवासी नेता श्रवण गोंड ने सभी खरवार बिरादरी के परिजनों के दुख दर्द में शरीख हो कहां कि यदि आदिवासी समाज के किसी भी व्यक्ति के साथ किसी तरह का शारीरिक ,मानसिक ,शोषण, अत्याचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

कोई भी समस्या आती है ,तो हमें आप अवश्य अवगत कराये,मै हमेशा आप सभी के साथ खड़ा हूं । इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सुमित सोनी पूर्व जिला महामंत्री सुरेंद्र अग्रहरि, मंडल उपाध्यक्ष गौरव अग्रहरि, शक्ति केंद्र संयोजक संजू तिवारी जितेंद्र चंद्रवंशी, रमाशंकर गुप्ता बेघाड़ू, विकास मद्धेशिया युवा मोर्चा,अमवार चौकी इंचार्ज मनोज कुमार सिंह सहित मृतिका के परिजन एवं ग्रामीण मौजूद रहे ।

Leave a Comment

और पढ़ें