Search
Close this search box.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित चंधासी के श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबा मुकेश महाराज को प्रताड़ित करने का मामला आया सामने कुछ यूट्यूबर एवं क्षेत्रीय तथा पत्रकारों के द्वारा पुनः रंगदारी मांगने का मामला।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित चंधासी के श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबा मुकेश महाराज को प्रताड़ित करने का मामला आया सामने कुछ यूट्यूबर एवं क्षेत्रीय तथा पत्रकारों के द्वारा पुनः रंगदारी मांगने का मामला।

बाबा ने कहा न्याय के लिए न्यायालय की शरण में जाएंगे।

 

वाराणसी,

सनातन धर्म को लगातार गतिशीलता प्रदान करने एवं सनातन धर्म के कर्मकांड विधि विधान के माध्यम से पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित चंधासी श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबा मुकेश महाराज का चंधासी में आश्रम हैं।

जहां मां शीतला का दरबार लगता है बाबा के कई भक्त अक्सर आश्रम पर आते जाते हैं सनातन धर्म विधि विधान से आश्रम में विधि पूर्वक पूजा पाठ का कार्यक्रम होता है विद्वान ब्राह्मणों का भी आना-जाना रहता है।

बाबा मुकेश महाराज जी सनातन राष्ट्र भारत को बनाने के मिशन से भी जुड़े हुए हैं जो लगातार सनातन धर्म की स्थापना के कार्य को गतिशीलता प्रदान कर रहे है।

आश्रम में आने वाले सभी हिंदू सनातनी भक्तों का कल्याण भी होता है माता के चरणों में अर्जी लगाने और बाबा महाराज के आशीर्वाद से लोगों का कल्याण भी होता है इसी का फायदा उठाकर कुछ यूट्यूबर एवं क्षेत्रीय तथा कथित पत्रकारों ने वर्षों पूर्व भी बाबा के खिलाफ झूठी खबरें फैलाने का काम किया था मकसद सिर्फ रंगदारी का है बाबा को लगातार धमकी मिल रही है कि अगर शाम की व्यवस्था नहीं करेंगे तो तुम्हारे खिलाफ ऐसे ही खबर चलता रहेगा और आपको यहां रहने नहीं देंगे।

जब हमारी टीम ने बाबा महाराज से वार्ता किया तो बाबा ने कहा कि हम सनातन धर्म के प्रचारक हैं उन्होंने कहा कि दिनांक 7 जून से लेकर 15 जून तक हमने सिकंदरपुर अपने आश्रम पर श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया था जिसमें श्रद्धेय कथावाचक पंडित विश्वकांताचार्य जी महाराज का आगमन हुआ और हजारों हजार की तादाद में लोगों ने श्रीमद् भागवत कथा में हिस्सा लिया उस समय इन तथाकथित यूट्यूब एवं पत्रकारों का कहीं अता-पता नहीं था यह लोग सनातन विरोधी है। हम सनातन धर्म के विधि विधान कर्मकांड के अनुसार कार्य करते हैं और करते रहेंगे सनातन राष्ट्र भारत के नवनिर्माण के लिए समय-समय पर देश के महान विद्वान धर्म के ज्ञाता ब्राह्मण एवं प्रखंड पंडित गुरु महाराज को बुलाकर सनातन धर्म के प्रचार का कार्य करता रहूंगा।

मैं अपने जीवन को सनातन धर्म राष्ट्र भारत बनाने के लिए निछावर कर दूंगा

उन्होंने बताया कि कुछ यूट्यूब चलाने वाले एवं तथा कथित पत्रकार जो क्षेत्रीय लेवल के हैं आए दिन शाम की व्यवस्था की हमसे बात करते हैं हमें तांत्रिक कह कर अपमानित करते हैं जबकि मैं शीतला माता का भक्त हूं मां के चरणों में अर्जी लगती है प्रतिदिन यहां पर मां शीतला एवं देवी देवताओं का अर्चना पूजा होता है उसी से लोगों का कल्याण होता है सनातन धर्म कर्मकांड विधि से सारा कार्य होता है यहां पर आश्रम में कैमरे लगे हुए हैं हमारी टीम सुरक्षा के तहत भक्तों को यहां पर आने पर उनके सेवा में लगी रहती है हमारे श्री शीतला माता सेवा धाम की ओर से गरीब कन्याओं की शादी का भी कार्यक्रम होता है इस दौरान एक यूट्यूब आकर हमारे कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की फिर साइड में ले जाकर पैसे का डिमांड किया विज्ञापन के नाम पर कभी पैसा कभी भीड़ लगने पर आपके खिलाफ खबर चलेगा अगर पैसे देंगे तो खबर नहीं चलेगा इस तरह की बात मेरे साथ एक वर्षों से हो रही हैं विज्ञापन पर दिए गए पैसे की पूरी रिकॉर्डिंग सीसी कैमरे में कैद भी है ।

इसके संदर्भ में मैं पूर्व में प्रशासन को भी अवगत करा रखा है।

अब फिर से कुछ यूट्यूबर एवं तथाकथित पत्रकारों द्वारा हमसे हफ्ता वसूली लेने के लिए आए न देने पर उन लोगों ने वीडियो बनाकर मेरे खिलाफ अपने यूट्यूब पर गलत तरीके से प्रचार प्रसार किया आईटी सेल को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि सनातन धर्म विरोधी जो ऐसे ही छोटे आश्रम मठ मंदिर अस्पताल डायग्नोस्टिक सेंटर नर्सिंग होम को अपना टारगेट बनाकर पत्रकारिता के आड़ में धन उगाही का खेल खेल रहे हैं जहां बहुत भीड़ लगती है बड़े आश्रम पर इनका कोई नजर नहीं रहता है हमारे दान पेटिका से लेकर मिलने वाले दान चंदे पर भी उनकी नजर है जिस दान से हम आश्रम का संचालन एवं गरीबों की मदद करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कंबल वितरण वृद्धा आश्रम में फल फूल वितरण का कार्यक्रम हमारे ट्रस्ट की ओर से लगातार जिले में भी चलाया गया है।

उन्होंने कहा कि हम पत्रकारों को भी इज्जत और सम्मान देते हैं उनका लगातार सहयोग करते हैं हम खुद एक मीडिया संगठन के सहयोगी सदस्य भी हैं।

उन्होंने कहा कि हम न्यायालय की शरण में जाएंगे कि अगर सनातन धर्म का प्रचार करना कर्मकांड और विधि विधान से पूजा पाठ करना अगर अपराध है तो मुझे न्यायालय आदेश करें मैं बंद करूंगा अन्यथा उन यूट्यूबर और तथा कथित पत्रकारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए जो पत्रकारिता के आड़ में रंगदारी और वसुलने की कोशिश में लगे हुए हैं और लगातार हमारे छवि एवं पत्रकारिता को कलंकित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हम नाम दर्ज मुकदमा दर्ज करा कर उन्हें नोटिस भेज कर न्यायालय में जवाब के लिए तलब कराएंगे।

उन्होंने सभी हिंदू सनातनी से अपील करते हुए कहा कि सनातन धर्म के व्यवस्था को आगे बढ़ाने में व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों के खिलाफ आप सभी हिंदू सनातनी मेरा साथ दें ।

Leave a Comment

और पढ़ें