Search
Close this search box.

ट्रैकमैन के इंडक्शन कोटा प्रक्रिया को अविलंब पूरा करें – मो ज़्याऊद्दीन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सत्यदेव पांडे (ब्यूरो चीफ सोनभद्र)

ईसीआरकेयू की पहल पर अंडमान टूर कार्यक्रम स्थगित

सोनभद्र।  ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन द्वारा धनबाद मंडल के रेलकर्मियों की विभिन्न लंबित मांगों और समस्याओं के निराकरण के प्रति पिछले दिनों मंडल रेल प्रशासन को सौंपे जाने के बाद मंडल प्रशासन मिशन मोड पर आ गया है। आठ मई को कार्मिक विभाग द्वारा ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह पी एन एम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन को मांगों पर अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए बुलाया गया था।

उक्त जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू चोपन वन शाखा के सचिव उमेश कुमार सिंह ने बताया कि चूंकि ईसीआरकेयू ने पहले ही मांग पत्र सौंप दिया था और अंडमान टूर कार्यक्रम को स्थगित करने का आग्रह किया था। वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी ने विशेष बैठक में मो ज़्याऊद्दीन को बताया कि यूनियन के पहल पर इस टूर कार्यक्रम को स्थगित करने पर मंडल रेल प्रबंधक ने अपनी सहमति दे दी है। साथ ही साथ, ट्रैक मेंटेनर के विभाग परिवर्तन के लिए 10 प्रतिशत इंडक्शन कोटा के पैनल को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से आवश्यक प्रशासनिक अनुमति के लिए वार्ता के दूसरे दिन ही मुख्यालय हाजीपुर भेज दिया गया है।

विशेष बैठक में हुई चर्चा में शामिल मुद्दे :-

1- सिगनल विभाग के जिन कर्मचारियों को आर्थिक उन्नयन का लाभ नहीं मिल पाया है उनके वार्षिक रिपोर्ट को पुनः मुल्यांकन कर अपग्रेड करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

2- जिन स्टेशनों पर पेयजल उपलब्ध नहीं है उनका व्यापक सर्वे कराकर निदान किया जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय भवन में आर ओ व चिलर प्लांट लगाने की व्यवस्था की जाएगी।

3- मंडल के सभी रिक्रिएशन क्लब और सामुदायिक भवनों के जीर्णोद्धार के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

4- लंबे समय से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त कर्मचारियों को मंडलीय कर्मचारी कल्याण कोष के उपलब्ध फंड से आर्थिक सहायता राशि निर्धारित की गई तथा स्वीकृति दी गई।

5- ट्रेन लाईटिंग विभाग को यांत्रिक विभाग से वापस विद्युत सामान्य को सौंपने, परिचालन, वाणिज्य, इंजिनियरिंग सहित सभी विभागों के सुपरवाईजर के अपग्रेडेशन प्रक्रिया, मंडलीय स्थानांतरण के आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित किये जाने सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण मामलों पर की जा रही प्रगति पर आने वाले पी एन एम की बैठक में प्रशासन द्वारा जानकारी उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Comment

और पढ़ें