Search
Close this search box.

सावधान क्षत्रिय मतदाता….. आपका वोट बेचने के लिए समाज के तथाकथित ठेकेदार सौदागरों ने संभाला मोर्चा

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कान्त शर्मा (एटा)
वोट नीलाम होने से पहले सतर्क रहें – क्षत्रिय स्वाभिमान से खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाये – स्वेच्छा से करें मतदान

एटा। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए अब मात्र कुछ दिन ही शेष बचे हैं, मौका हाथ से निकलते देख विभिन्न जातियों,समाज, एवं अन्य वोट के ठेकेदारों ने एक मुस्त सौदागरी करने का जाल विछाना तैयार कर लिया है। और वह अब किसी भी समय अपनी-अपनी निजी स्वार्थ पूर्ति करने हेतु सौदेबाजी में तयशुदा प्रत्याशी के हित में वोटरों के साथ *खेला* करके घोषणा नाथ के रूप में अवतरित हो सकते हैं।

विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे वैसे ही बोट के सौदागरों का हाजमा खराब होता जा रहा है। और समय से पूर्व वोटों को जातिगत ठेकेदारी के माध्यम से अभी तक न बेच पाने की बेचैनी वोट विक्रेताओं के दिल की *धक-धक* बढ़ाने लगा है।

क्षत्रिय समाज के समस्त सम्मानित मतदाताओं को संविधान के तहत मिले मताधिकार के अधिकार का प्रयोग राष्ट्रहित तथा जनहित में स्वेच्छा से करने का संकल्प लेकर बढ़-चढ़कर मतदान करना चाहिए। *और समाज के तथाकथित वोट के सौदागर ठेकेदारों के बहकावे न आकर मताधिकार के निजी अधिकार को जीवित रखना चाहिए*। साथ ही – साथ पूर्व के समय में क्षत्रिय स्वाभिमान से खिलवाड़ करने वालों को मतदान के जरिए क्षत्रिय होने के एहसास का जज्बा भी दिखाना चाहिए, जिससे निकट भविष्य में कोई भी जनप्रतिनिधि आपके मान – सम्मान तथा अधिकार से खिलवाड़ करके आपको नीचा दिखाने की दुवारा से हिम्मत ना कर सके।

यदि क्षत्रिय मतदाताओं द्वारा मतदान के दौरान इस संकल्प को पूरी इच्छा शक्ति के साथ पूर्ण किया गया तो आने वाला भविष्य आपके हाथ में होगा। यदि आप इस तरह के साहस को दिखने में नाकाम रहे तो निकट भविष्य में आपकी यह लापरवाही क्षत्रियों के लिए चुनावी इतिहास का आखिरी अध्याय बनकर हमेशा के लिये दफन हो जाएगी। क्षत्रियों को ना तो कभी लोकसभा / विधानसभा अथवा अन्य किसी भी क्षेत्र में कोई भी राजनीतिक पार्टी टिकट देगी और ना कभी आप लोकतंत्र के भागीदार बन सकते हैं। फिर तो आपको बंधुआ मजदूर या फिर दूसरी भाषा में गुलामी की जिंदगी जीने के लिए हमेशा *समाज के तथाकथित ठेकेदारो के हाथों छले जाने को मजबूर होना ही पड़ेगा*। यदि आप क्षत्रिय वंशज हैं क्षत्रिय कुल में जन्म लिया है तब आपको पूरे समाज में अपने आप को जिंदा होने का सबूत देना ही पड़ेगा।जिससे आपका मान-सम्मान और लोकतांत्रिक अधिकार सुरक्षित बचा रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें