Search
Close this search box.

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने घर-घर जाकर किया नामांकन, लोगों को शिक्षा के प्रति किया प्रेरित

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: शकीर अख़्तर (सोनभद्र)

बभनी (सोनभद्र): इन दिनों बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 100% नामांकन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कहीं स्कूल चलो अभियान की रैली निकाल कर अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है तो कहीं नामांकन कराने आए रहें नन्हे मुन्ने बच्चों को पुष्प देकर, तो कहीं माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है।
जहां शिक्षक इन सब गतिविधियों से बच्चें व अभिभावकों को आकर्षित कर रहे हैं।
वहीं अधिकारी भी इस अभियान से पीछे नहीं हट रहे हैं।
इसी क्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी बभनी श्री प्रेमशंकर राम भी इस अभियान में गति प्रदान करने के लिए टीम बनाकर खुद ही बच्चों व अभिभावकों से मिलने घर -घर जा पहुंचे।
आपको बताते चलें कि स्कूल चलो अभियान के तहत गुरुवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी बभनी श्री प्रेमशंकर राम ने घर-घर जाकर नामांकन किया। वहीं न्याय पंचायत स्तर पर रैली निकालकर छात्रों ने आकर्षक नारों के माध्यम से लोगों से बच्चों को स्कूल भेजने का आह्वान किया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री प्रेमशंकर राम ने बताया कि छह से 14 साल तक के बच्चे जो स्कूल नहीं जा रहे हैं, उन्हें सर्वे करके स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न राह जाए। अभिभावकों मिलने पर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है, लोग बेसिक शिक्षा परिषद के प्रति सकारात्मक सोच रखते है और भरोसा कायम रखते हुए अपने बच्चों का नामांकन परिषदीय विद्यालयों में ज्यादा से ज्यादा करा रहे हैं।

वरिष्ठ शिक्षक विनोद कुमार व प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ ने संयुक्त रूप से कहा कि सभी लोगों को गांव- गांव में जाकर छोटे बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित करना चाहिए, जिससे कोई छूटने न पाए।
वही एआरपी, शिक्षक व शिक्षामित्र स्कूल चलो अभियान के स्लोगन लिखे दफ्ती लेकर खण्ड शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ चलते रहे और अभिभावकों को जागरूक करने में सहयोग प्रदान किया।

इस दौरान एआरपी जगरनाथ, पुष्पेन्द्र कुमार विमल, के.के. सिंह, प्रमोद कुमार, बाल किशुन, अनिल कुमार मौजूद रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें