Search
Close this search box.

डाक्टर की लापरवाही से मंडी समिति गौशाला में गायों की दुर्दशा , डीएम से होगी शिकायत

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 
एटा ! विश्व हिन्दू परिषद गौ रक्षा विभाग के प्रान्त अध्यक्ष अरविन्द सिंह चौहान ने आज गत रविवार को अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल मंडी समिति गौशाला का औचक निरीक्षण किया , जो कि नगर पालिका द्वारा संचालित है।जिसमें गोशाला कर्मचारी मनोज कुमार बताया कि गौशाला में 480 गोवंश संरक्षित है, जिनकी देखभाल करने के लिए मात्र हम दो ही कर्मचारी है,दूसरे का नाम सुभाष कुमार है।
अरविंद चौहान ने मनोज कुमार से पूछा कि गोवंशो के नीचे इतनी गंदगी क्यों है तो उसने बताया कि हम दोनों लोग क्या-क्या कर लें , चारा भी डालें और सफाई भी करें तथा ठेकेदार उमेश चंद्र बोर द्वारा भुगतान भी नहीं दिया जा रहा है ! जबकि नगर पालिका द्वारा हमको मात्र 4444 रूपये मिल रहे हैं , जबकि ठेकेदार उमेश चन्द्र बौहरे द्वारा ₹3000 रुपये दिए जाते थे लेकिन अब कई महीनो से नहीं दिए जा रहे हैं ! नगर पालिका के कर्मचारी इकरार ने जनवरी 2022 में ₹8000 में तय किया था , लेकिन शुरुआत में एक दो महीने मिले उसके बाद से नहीं दिए जा रहे हैं।निरीक्षण के दौरान 4-5 गोवंश बीमार मिले तथा एक मृत पाया गया। गोशाला मे गोवंशो का हाल बेहाल है। कर्मचारियों ने अवगत कराया कि डॉक्टर साहब सिर्फ एक बार सुबह 10-11 बजे के बीच में आते हैं , उसके बाद फिर नहीं आते ! डॉक्टरों की लापरवाही के कारण गोवंश मौत के मुंह में समा जा रहे हैं क्योंकि गोवंशो को अच्छे से इलाज नहीं मिल पा रहा है ! देखने में पाया कि बीमार गोवंश बहुत ही दयनीय स्थिति में थे तथा पक्षियों द्वारा उनकी आंखे तक नौच ली गई है।गोशाला मे भूसे की गाड़ी उतर रही थी।
अरविंद चौहान ने कहा कि मैं जिलाधिकारी से मांग करता हूं कि उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर आवश्यक व कानूनी कार्यवाही करें।
निरीक्षण के दौरान विभाग गौ रक्षा प्रमुख पं कमला प्रसाद तथा विभाग गौ गोशाला संपर्क प्रमुख शंशाक सारडा भी थे।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन