Search
Close this search box.

विद्युत विभाग के अधिकारी अब तुरंत फोन उठाएंगे उत्तर प्रदेश में नहीं होगी बिजली गुल

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

संवाददाता-:राजू पटवा

  • उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने दिए निर्देश

लखनऊ – उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने सोमवार को मुख्य अभियंताओं के साथ प्रदेश की विद्युत आपूर्ति की समीक्षा की उन्होंने कहा कि अगले दो महीने विद्युत आपूर्ति के लिए ज्यादा संवेदनशील है । इसलिए सभी सतर्क और सक्रिय रहें। नए बिजली कनेक्शन तत्काल स्वीकृत किये जाएं। विद्युत उपकरणों के नाम पर देर न की जाए। यदि नया कनेक्शन देने के लिए सामग्री उपलब्ध न हो तो स्थानीय स्तर पर इसकी खरीदारी भी की जाए।

डा. आशीष गोयल ने निर्देश दिया कि जहां भी स्थानीय कारणों से विद्युत आपूर्ति बाधित हो, वहां युद्ध स्तर पर कार्य करके आपूर्ति सामान्य की जाए। गड़बड़ी ठीक होने पर तत्काल विद्युत आपूर्ति चालू की जाए। रोस्टिंग के कारण विद्युत आपूर्ति में देर भी नहीं होनी चाहिए। झटपट व निवेश पोर्टल की नियमित निगरानी की जाए। कोई मामला लंबित न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जहां बार-बार समस्या आ रही है वहां स्थायी समाधान के लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाए।

क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मरों को कम समय में बदला जाए, यह उच्च अधिकारी सुनिश्चित कराएं। इस कार्य में ढिलायी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सौर ऊर्जा के नेट मीटरिंग कनेक्शनों का अभियान चलाकर बिल सत्यापित कर गलत बिलों को ठीक करें। अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस भयंकर उमस वाली गर्मी में उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति बाधित होने की जानकारी 1912 या अन्य संचार माध्यमों से पता चल जाए तो उनको संतोष होगा।

अधिकारी और कर्मचारी उपभोक्ताओं का फोन उठाएं और उनको सही जानकारी दें। बिजली को लेकर 1912 पर आने वाली सूचनाओं व समस्याओं पर तत्काल उनका निराकरण कराया जाए। डिस्काम स्तर पर विद्युत आपूर्ति को लेकर प्रतिदिन समीक्षा हो और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी क्षेत्रों को निश्चित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत की आपूर्ति हो।

Leave a Comment

और पढ़ें