Search
Close this search box.

पत्रकारिता के आड़ में धन उगाही करने वाले कुछ तथाकथित वेबसाइट चैनल एवं यूट्यूब चैनल पर होगी कार्रवाई कराई जाएगी जांच।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पत्रकारिता के आड़ में धन उगाही करने वाले कुछ तथाकथित वेबसाइट चैनल एवं यूट्यूब चैनल पर होगी कार्रवाई कराई जाएगी जांच।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के तत्वाधान में 23 अगस्त 2024 को दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता महा सम्मेलन।
कार्यक्रम में पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को 2023 – 2024 मीडिया कलमकार रत्न से किया जाएगा सम्मानित।

नई दिल्ली।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन की ओर से संस्थापक एके बिंदुसार ने पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि 23 अगस्त को आप सभी साथी दिल्ली आए आपको भारतीय मीडिया फाउंडेशन परिवार की ओर से सादर आमंत्रित किया जाता है उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को मीडिया कलम का रत्न उत्कृष्ट पत्रकार रत्न उत्कृष्ट समाजसेवी रत्न से सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सशक्त मीडिया के निर्माण के लिए भारतीय मीडिया फाउंडेशन अग्रसर है। उन्होंने कहा कि समाज में जो पत्रकारिता की आड़ में काला कारनामा करते हैं ऐसे अखबार एवं वेबसाइट चैनल की जांच करने के लिए प्रेस काउंसिल को लिखा जाएगा पत्र उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय एवं सूचना प्रसारण मंत्रालय को भी पत्र लिखा जाएगा और राज्य लेवल पर भी पत्र लिखा जाएगा जो सही पाए जाएंगे उनके ऊपर कारवाई नहीं होगी जो गलत होंगे उनके ऊपर कारवाई होगी।
उन्होंने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रकारिता के नाम पर धन उगाई का धंधा जोरों पर चल रहा है यूट्यूब चैनल संचालित करने वाले और वेब पोर्टल संचालित करने वाले कुछ तथा कथित लोगों के द्वारा₹5000 लेकर पत्रकार बनाया जा रहा है एवं उन्हें यूट्यूब चैनल का पत्रकार बनाया जा रहा है ब्यूरो चीफ बनाया जा रहा है स्टेट लेवल का ब्यूरो चीफ और समाचार संपादक बनाया जा रहा है और उनके द्वारा कभी किसी सरकारी दफ्तर पर तो कभी किसी मठ मंदिर पर किसी अस्पताल विद्यालय आदि जगहों पर जाकर के अवैध वसूली का भी धंधा जोरों पर चला रहे हैं। इससे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया का काफी अपमान हो रहा है इसमें कुछ लोग लिप्त हैं जो सरकारी कर्मचारियों से मिलकर दलाली भी करते हैं और थाने पर जाकर कुछ मामलों में हेरा फेरी भी करते हैं इस तरह का
भी प्रकरण सामने आया है उस पर जांच कराने के लिए पत्राचार किया जाएगा ताकि यह कमेटी ऐसे लोगों पर निगरानी रखें और ऐसे लोगों की जांच करें और कानूनी कार्रवाई कराकर उनका कला धंधा बंद करें ।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग भारत सरकार को भी पत्र लिखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले ईमानदार कर्मठ पारदर्शी एवं स्वच्छ छवि के पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का दिल्ली में सम्मान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का दुरुपयोग करने का मामला मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ झारखंड और बिहार एवं बंगाल में ज्यादा देखने को मिल रही है।

Leave a Comment

और पढ़ें