Search
Close this search box.

सिन्दरी शहर में विधुत आपूर्ति करने वाला मुख्य ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण विधुत और पेयजल का संकट गहराया। सिन्दरी के लोग परेशान।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

झारखंड के धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।
सिंदरी /धनबाद। शहर में विद्युत आपूर्ति करने वाला मुख्य ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण विद्युत और पेयजल का संकट गहरा गया है।
रविवार दोपहर लगभग 3:30 बजे हर्ल परिसर के अंदर डीवीसी यार्ड में जेवीएनएल द्वारा संचालित शहर में विद्युत आपूर्ति करने वाला मुख्य ट्रांसफार्मर के ऊपर एक बडे़ पक्षी द्वारा लोहे की तार गिराने से ट्रांसफार्मर के इंसुलेटर बुश में ब्लास्ट हो गया । इससे पूरे शहर की विद्युत व्यवस्था चरमरा गई। संभवतः पक्षी अपने आशियाने के लिए लोहे की तार ले जा रहा था। विद्युत बाधित होने से जल का संकट भी गहरा गया है। पेयजल जो लोगो के रोजमर्रा के लिए है सप्लाई जल के आभाव मे चापाकल के सामने भीड़ देखी जा रही है। लगातार कई घंटे बिजली न आने से लोगो के घरो मे लगे इनवर्टर भी जवाब दे दिया है। रविवार विद्युत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी जांच करने के लिए हर्ल परिसर पहुंचे। जांच के दौरान उन्होंने ट्रांसफार्मर के इंसुलेटर बुश के अलावा अन्य उपक्रम सही पाए। मगर काफी साल पुराने ट्रांसफार्मर के पुर्जे उपलब्ध नहीं होने के कारण मरंमती के उपाय किए जा रहे हैं।
जहां रविवार की रात पूरे शहर अंधकार मे डुबा रहा वहीं सोमवार की रात भी लोग अंधेरे में रहने के लिए विवश हो गए।
*आक्रोशित लोगों ने डोमगढ़ हर्ल गेट को जाम किया*
———————————————-
सोमवार शाम 5:00 बजे उपभोक्ताओं की भीड़ हर्ल के डोंमगढ़ मेटेरियल गेट में विभागीय अधिकारियों से बिजली आपूर्ति की सही जानकारी के लिए मांग करने लगी। विभाग के एग्जीक्यूटिव मनीष चंद्रपूर्ति एवं एसडीओ राजीव कुमार सिंह हर्ल गेट पहुंचे। उन्होंने जानकारी दी कि जहां एक ओर ट्रांसफार्मर मरमती के लिए उपाय किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर एक वैकल्पिक व्यवस्था के द्वारा मंगलवार दोपहर से शहर में बिजली आपूर्ति करने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर के ठीक होने तक दो-दो घंटे के अंतराल में 9 नंबर और 35 नंबर फीडर में बिजली की आपूर्ति की जाएगी।
मौसम मे हुए बदलाव के कारण बाहर लोगो को थोड़ी राहत तो मिल रही है मगर बिजली के अभाव मे सिन्दरी के लोग काफी परेशान है।


Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन