Search
Close this search box.

जनपद में अक्टूबर माह में चलेगा विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सुनील कुमार गुप्ता 

  • जिलाधिकारी ने आज विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का किया शुभारंभ
  • विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

गौतम बुद्ध नगर, 01 अक्टूबर 2024 उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर जनपद वासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित बनाए रखने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद में 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2024 तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2024 तक दस्तक अभियान संचालित किया जाएगा।

इसी श्रंखला में आज डीएम मनीष कुमार वर्मा ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ करते हुए उच्च प्राथमिक विद्यालय सेक्टर-35 ग्राम मोरना नोएडा से आम जनमानस को संचारी रोगों के संबंध में जागरूक बनाने के उद्देश्य से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों एवं स्कूली छात्रों को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर शपथ दिलाते हुए कहा कि हम सभी संचारी रोगों को लेकर अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करेंगे और उनको बताएंगे कि हम किस प्रकार से अपना संचारी रोगों से बचाव कर सकते हैं और यदि कोई भी व्यक्ति हमें संचारी रोग से ग्रस्त मिलता है तो तत्काल उसको जिला अस्पताल भेज कर उपचार करायेंगे। रैली में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के कर्मचारियों के साथ-साथ नोएडा विकास प्राधिकरण के छिड़काव व फागिंग कर्मचारियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों तथा स्कूली छात्रों ने प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह उत्तर प्रदेश शासन का बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। और इस कार्यक्रम को माइक्रो प्लान तैयार करते हुए जनपद में सफल बनाया जाए, ताकि जनपद वासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित रखा जा सके।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा, डॉ ललित अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रुति कीर्ति वर्मा जिला मलेरिया अधिकारी तथा समस्त उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें